विराट कोहली ने बनाई 49 वी सेंचुरी जल्द तोड़ेंगा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

93

भारत के जाने-माने क्रिकेटर विराट कोहली ने हाल ही में एक कमाल का रिकॉर्ड बनाया है। (ODI) यानी कि वन डे इंटरनेशनल में विराट कोहली ने अपनी 49 वी सेंचुरी पूरी करते हुए क्रिकेट के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। यह रिकॉर्ड सीधा मैच होता है क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से। सचिन तेंदुलकर ने वनडे इंटरनेशनल में कुल 50 सेंचुरी मारी हैं।
विराट कोहली का रिकॉर्ड इससे लगभग मैच होता है।

रविवार को कोलकाता में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए क्रिकेट मैच में कोहली ने यह उपलब्धि हासिल की। यह बात इंटरनेशनल न्यूज़ इसलिए बन गई है क्योंकि कोहली अब सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के काफी करीब हैं।

इसके चर्चा में होने का एक कारण यह भी है कि यह कारनामा विराट ने अपने बर्थडे के दिन किया है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली आज के दिन 35 साल के हो चुके हैं और उन्होंने अपने बर्थडे के दिन ही One day international matches में अपनी 49 वी Century पूरी की, अब तक वो इस Format में 13000 Runs पूरे कर चुके हैं।

विराट कोहली ने अब तक कुल 70 हाफ सेंचुरी भी मारी हैं। वन डे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा सेंचुरी मारने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने अब तक 50 सेंचुरी मारी है। अब दूसरे स्थान पर विराट कोहली आ गए हैं जिन्होंने 49 सेंचुरी मारी हैं। रोहित शर्मा इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है जिन्होंने अब तक 31 सेंचुरी मारी है।

कई लोगों का अनुमान है कि विराट कोहली बहुत जल्द भारत के सबसे मशहूर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर रिकॉर्ड तोड़ देंगे और नंबर वन पर आ जाएंगे। पूरे इंटरनेट और न्यूज़ पर इस खबर के चर्चे हो रहे हैं। इस पर कई सारे सेलिब्रिटीस नें रिएक्शन दिया है साथ ही विराट जिस इंसान का रिकॉर्ड तोड़ने वाले हैं यानी कि सचिन तेंदुलकर उन्होंने भी इस पर अपना रिएक्शन दिया है। सचिन तेंदुलकर ट्वीट करके कहा है कि “मुझे 49 के बात 50वी सेंचुरी पूरी करने में 365 दिन लगे थे मुझे उम्मीद है कि विराट कोहली कुछ ही दिनों में मेरा रिकॉर्ड तोड़ देंगे।”