फ्री में पैसे कैसे कमाए? Free me paise kaise kamaye? Best ways 2021

1627

Free me paise kaise kamaye? अगर आप घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं और आपने गूगल पर सर्च किया है कि Paise kaise kamaye? तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। यहां पर हम आपको सबसे अच्छे तरीके बताएंगे जिनके जरिए आप घर बहुत ही आसानी से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

Free me paise kaise kamaye
Free me paise kaise kamaye? फ्री में पैसे कैसे कमाए?

इंटरनेट के इस युग में घर बैठे पैसे कमाना काफी आसान हो गया है। लाखों लोग आज के समय में इंटरनेट से पैसे कमा रहे हैं। अगर आपके पास एक लैपटॉप या स्मार्टफोन और एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन है तो आप भी घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। यहां पर हम आपको सबसे Best और सबसे आसान तरीके बताने वाले हैं जिनके जरिए आप घर बैठे ही पैसे कमा सकते हैं। आईए बात करते हैं कि घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए?

अनुक्रम

यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए? YouTube se paise kaise kamaye

Free me paise kaise kamaye
YouTube se free me paise kaise kamaye , फ्री में पैसे कैसे कमाए

आज के समय में घर बैठे पैसे कमाने का सबसे बढ़िया तरीका है यूट्यूब। यूट्यूब पर पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको इसमें अपना एक यूट्यूब चैनल बनाना होता है। यूट्यूब चैनल बनाने के बाद आप इस पर रेगुलर वीडियो अपलोड करें और अपने सब्सक्राइबर्स और व्यूज बढ़ाएं। जब आपके अच्छे खासे Subscribers और Views मिलने लगे तो आप यहां पर पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं। यूट्यूब पर 3 तरीकों से पैसे कमाए जा सकते हैं।

YouTube Monetization के जरिए यह यूट्यूब से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका है जिसमें आपके वीडियोस पर विज्ञापन आते हैं और आपको उन विज्ञापनों के बदले में पैसे मिलते हैं।

Sponsorship के जरिए यह यूट्यूब से पैसा कमाने का दूसरा तरीका है जिसमें आपको अलग-अलग कंपनियां आपके वीडियो में अपने प्रोडक्ट के बारे में बताने को कहती हैं और उसके बदले में आपको पैसे देती हैं।

विस्तार से जानिए: यूूट्यूब से पैैसे कैसे कमाए? YOUTUBEE SE PAISE KAISE KAMAYE

ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए? blogging se paise kaise kamaye

ब्लॉगिंग एक बहुत ही बढ़िया तरीका है घर बैठे पैसे कमाने का। इसमें आपको सबसे पहले एक Website बनानी होती है। आप ब्लॉगर या वर्डप्रेस पर बहुत ही आसानी से अपनी वेबसाइट बना सकते हैं। और फिर आपको इस वेबसाइट पर आर्टिकल पोस्ट करके उन पर views लाने होते हैं। ठीक वैसे ही जैसे हम इस वेबसाइट पर करते हैं।

Free me paise kaise kamaye
free me Blogger se paise kaise kamaye , फ्री में पैसे कैसे कमाए

Google Adsense अपनी वेबसाइट से पैसे कमाने का सबसे प्रमुख तरीका है। सबसे पहले तो आपको अपनी वेबसाइट पर करीब 10 से 15 आर्टिकल डालने होंगे उसके बाद आप Google Adsense के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अगर आपको Google Adsense का Approval मिल जाता है तो आपकी साइट पर विज्ञापन आना शुरू हो जाएंगे और आप पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

विस्तार से जानिए: ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए? blogging se paise kaise

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए? instagram se paise kaise kamaye

Free me paise kaise kamaye
instagram se paise kaise kamaye , फ्री में पैसे कैसे कमाए

इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इंस्टाग्राम पर लोगों को जोड़ना होगा। जिन लोगों के पास इंस्टाग्राम पर अच्छे खासे फॉलोअर्स हैं उनके लिए पैसे कमाना काफी आसान हो जाता है। लेकिन अगर आप बिल्कुल नए हैं तो आपको सबसे पहले किसी एक टॉपिक को चुनकर उस पर एक अकाउंट बनाना होगा और फिर धीरे-धीरे अपने फॉलोवर्स बढ़ाने होंगे। जब आपके पास अच्छे खासे फॉलोअर्स हो जाएं तो आप जहां पर इन तरीकों से पैसे कमा सकते हैं।

दूसरे का अकाउंट प्रमोट करके आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यदि किसी दूसरे व्यक्ति का अकाउंट प्रमोट करते हैं तो उसके बदले में वह व्यक्ति आपको कुछ पैसे देता है। अगर आपके पास बहुत से फॉलोअर्स हैं तो आप कई लोगों के अकाउंट प्रमोट करके पैसे कमा सकते हैं।

प्रोडक्ट प्रमोट करके अगर आप इंस्टाग्राम पर किसी कंपनी का प्रोडक्ट या सर्विस प्रमोट करते हैं तो वह कंपनी आपको इसके बदले में पैसे देती है। इसके जरिए भी आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए? Fb se paise kaise kamaye

Free me paise kaise kamaye
facebook se paise kaise kamaye , फ्री में पैसे कैसे कमाए

Free me paise kaise kamaye, इसका Facebook काफी अच्छा जरिया है। Facebook से कही तरीको से paise कमाए जा सकते हैं। आपके पास जो भी Skill है, या किसी चीज की जानकारी है, तो उसे Facebook पर share करके काफी अच्छे से paise कमाए जा सकते है। Facebook पर paise कमाने के कही सारे तरीके है।

Facebook Monetisation ये सबसे आसान तरीका है, Facebook से पैसा कमाने का। इसके लिए सबसे पहले एक Facecbook Page की आवश्यकता होगी, और उस Facebook Page पर Regular Content डालना होगा। फिर उस Facebook Page पर का Watchtime पूरा करना होगा, और पुरे करने होंगे। उसके बाद Facebook Page पर Monetisation Active होगा, और उसके बाद Facebook Page पर Ads आना शुरू होंगे। उन Ads से Earnings होगी।

Facebook Sponsorships यह भी एक काफी अच्छा तरीका है, Facebook से paise कमाने का। अगर Facebook Page काफी बड़ा Popular हो ज्यादा है, और उसे काफी लोग follow करते हो, और Active Audience हो, तो ऐसे में काफी अच्छी Sponsorship मिल सकती हैं। Sponsorship के paise इस चिज पर डिपेंड करते है, की Facebook Page की Brand Value केसी है, और Facebook Page कितना Popular है। Sponsorship कुछ हज़ार रुपियो से लेकर लाखो रुपियो तक हो सकती है।

URL शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए? url Shortener se paise kaise kamaye

Free me paise kaise kamaye
Url Shortener se paise kaise kamaye , फ्री में पैसे कैसे कमाए

आइए बात करते हैं कि URL shortener से पैसे कैसे कमाए? कई सारी ऐसी Websites होती हैं जो कि किसी भी यूआरएल को शार्ट करके आपको देती हैं। और जब आप उस URL को किसी के साथ शेयर करते हैं और वह व्यक्ति उस URL पर क्लिक करता है तो उसके बदले में आपको पैसे मिलते हैं। वास्तव में जब वह वेबसाइट आपकी URL को शार्ट करती है तो वह उसके साथ एक विज्ञापन जोड़ देती है। और जब कोई व्यक्ति हो उस URL पर क्लिक करता है तो यूआरएल खोलने से पहले उसे विज्ञापन दिखता है।

जितने ज्यादा लोग उस URL को खोल कर विज्ञापन देखेंगे आपको उतने ही पैसे मिलेंगे।इस तरीके से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले तो ऐसी एक URL Shortener वेबसाइट ढूंढने होगी। Za. gl काफी प्रसिद्ध वेबसाइट है जो कि URL Short करने का काम करती है।

MPL से पैसे कैसे कमाए? mpl se paise kaise kamaye

Free me paise kaise kamaye
mpl se paise kaise kamaye , फ्री में पैसे कैसे कमाए

आपने कहीं ना कहीं MPL के बारे में जरूर सुना होगा। इस ऐप पर आप बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं। इस ऐप में कई सारे गेम्स होते हैं जिनमें बहुत से लोग हिस्सा लेते हैं। जो लोग सबसे अच्छा स्कोर करते हैं वो बहुत सारे पैसे जीतते हैं। इस जीते हुए पैसे को अपने Paytm में transfer किया जा सकता है।

गेम्स के अलावा आप इस App में Refer करके भी पैसे कमा सकते हैं। मतलब कि अगर आप अपने किसी दोस्त को यह ऐप डाउनलोड करवाते हैं तो उसके भी आपको पैसे मिलेंगे। इन दो तरीकों से आप इस ऐप में पैसे कमा सकते हैं। उम्मीद है आप समझ गए होंगे कि MPL एप्प से पैसे कैसे कमाए

विस्तार से जानिए: MPL से पैसे कैसे कमाए? mpl se paise kaise kamaye

Fiverr से पैसे कैसे कमाए? Fiverr se paise kaise kamaye

Free me paise kaise kamaye
Fiverr se paise kaise kamaye , फ्री में पैसे कैसे कमाए

Fiverr एक ऐसी वेबसाइट है जिसके जरिए आप घर बैठे ही बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। बस इसके लिए आपको कोई कला आनी चाहिए। मान लीजिए आपको लिखना आता है, अनुवाद करना आता है या फिर वीडियो एडिटिंग आदि चीजें आती हैं तो Fiverr पर आप बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

असल में Fiverr.com पर आपको ऐसे बहुत से लोग मिलते हैं जिन्हें कुछ ना कुछ काम जैसे वीडियो एडिटिंग, ग्राफिक डिजाइनिंग आदि होता है। अगर आप उनका यह काम करते हैं तो वह उसके बदले में आपको पैसे देते हैं। प्रकार से आपके लिए पैसे कमाने का एक बहुत ही अच्छा साधन बन सकता है।

टैलीग्राम से पैसे कैसे कमाए? telegram se paise kaise kamaye

Free me paise kaise kamaye
Telegram se paise kaise kamaye , फ्री में पैसे कैसे कमाए

Telegram se paise kaise kamaye, इसके कही सारे तरीके है, Telegram खुदसे से कोई पैसा नही देता, टेलीग्राम से कही सारे तरीको से पैसे कमाया जा सकता है। टेलीग्राम से पैसे कमाने के लिए, एक Telegram Channel की जरूरत होगी। टेलीग्राम चैनल बनाना काफी आसान है।

टेलीग्राम पर काफी ऐसे चैनल होते है, जो फ्री में Web Series या Movies अपने चैनल पर देते है। ऐसे चैनल्स पर Millions में ट्राफिक आता है, ऐसा चैनल बनाकर, वहा अलग अलग प्रकार की Web Series या Movies के Url Short करके, शेयर किया जा सकता हैं। URL Short करने के कही सारी Websites आती है, वहा से Web Series या Movies के URL Short करके, अपने टेलीग्राम चैनल पर शेयर करके, टेलीग्राम से पैसे कमाए जा सकते हैं।

Telegram पर ऐसा भी चैनल बनाया जा सकता है, जहा Online Deals या Offer के बारे में बताया जा सकता हैं। E-commerce Website पर कही सारे ऑफर्स चलते रहते है, उन प्रोडक्ट्स के बारे में बताकर उनके affiliate links, टेलीग्राम चैनल पर शेयर किए जा सकते हैं, और Commsion कमाया जा सकता हैं।

टेलीग्राम पर ऐसा भी चैनल बनाया जा सकता है, जहा Share Market के रिलेटेड जानकारी दी जा सकती है। शेयर मार्केट में जो Trading की जाती है, कोनसे Trades करने है, उन Trades के बारे में भी पूरी जानकारी दी जा सकती है, और उन Trades में commision कमाया जा सकता हैं।

Amazon से पैसे कैसे कमाए? Amazon se paise kaise kamaye

Free me paise kaise kamaye
Amazon se paise kaise kamaye , फ्री में पैसे कैसे कमाए

जी हां आप ऐमेज़ॉन के जरिए भी घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। Amazon से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका होता है Affiliate marketing यह शुरू करने के लिए को सबसे पहले तो ऐमेज़ॉन की वेबसाइट पर जाकर अपना एक Affiliate account बनाना होगा।

इसके बाद आपको अलग-अलग प्रोडक्ट्स के Affiliate links मिल जाएंगे आपन एफिलिएट लिंक्स को अपने दोस्तों या अपने पहचान वालों के साथ शेयर करें। अगर वह उस लिंक पर क्लिक करके वो सामान खरीदते हैं तो आपको उसका कुछ % कमीशन के रूप में मिलेगा। इस तरह से Amazon पर affiliate marketing करके आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।

मीशो से पैसे कैसे कमाए? Meesho se paise kaise kamaye

Meesho se paise kaise kamaye, इसके दो तरीके है। पहला तरीका है, किसीको Reffer करके पैसे कमाना, और दूसरा तरीका है, Product Sell करके पैसे कमाना। Meesho एक काफी पॉपुलर app है, और इसकी मदद से काफी लोग हज़ारों से लाखों रुपए कमा रहे है।

किसको Reffer भी काफी भी, Meesho App से काफी अच्छे तरीके से पैसे कमा सकते हैं। सबसे पहले Meesho App पर अपना Account बनाना होगा, और फिर जितने भी नए लोगो को reffer किया जाएगा, उन सभी लोगो के Earning पर commsion मिलेगा। आपके Account से जितने लोग reffer करेंगे, उनकी कमाई का हिस्सा आपको मिलेगा।

Meesho App पर काफी सारे Products होते है, और उनकी price काफी कम होती है, तो उन products को लोगो को sell करके काफी अच्छे paise कमाए जा सकते है। किसी भी Customer को Product Sell करने के लिए, सबसे पहले Meesho App से Product को Share करे, अगर Customer को product पसंद आता है, तो उनसे उनका Address लेले, और Meesho App पर उनके नाम से Product purchase करे, और Product की orignal price से जितनी ज्यादा Price होगी, उसके हिसाब से Commision मिलेगा।

व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए? Whatsapp se paise kaise kamaye?

Whatsapp se paise kaise kamaye? इसके काफी सारे तरीके है, लेकिन सबसे पहले Whatsapp से paise कमाने के लिए Audience की जरूरत होगी। पहले एक Whatsapp Group बनाना होगा, Group में काफी सारे members चाहिए होंगे। Audience आने के बाद कही सारे तरीके है, paise कमाने के।

Whatsapp के एक Group में 256 members add किए जा सकते है। एक बार Group बन जाए, तो उसमें Affiliate Products के link भेजकर कमाई की जा सकती है। Online Surveys के लिंक भेजकर, Online Teaching करके, खुदका सामान बेचकर, ऐसे काफी सारे तरीके से Whatsapp से paise कमाने के।

Whatsapp Group से और भी तरीके है, paise कमाने के। जरुरी नही है, की खुदका ही Content Group में share करे। Telegram पर कही सारी Movies, Web Series होती है, उन्हें Download करके, फिर उन्ही Movies, Web Series को upload करके, उनके URL Short करके, उन्हें Whatsapp Group में Share किया जा सकता है। फिर उन Short किए गए URL से paise कमाए जा सकते है। Whatsapp se paise kamane के कही तरीके है, बस Audience होनी चाहिए, और तरीके पता होने चाहिए।

पैटीएम से पैसे कैसे कमाए? paytm se paise kaise kamaye

PayTm इंडिया का सबसे बड़ा Transaction App है। paytm se paise kaise kamaye इसके कही सारे तरीके है। Paytm सिर्फ एक Transaction app है, लेकिन इससे काफी ज्यादा पैसे कमाए जा सकते हैं। Paytm से ऑनलाइन बिज़नस भी किया जा सकता है।

Paytm में जब भी Transaction हो, तब उसपर Cashback मिलता है, Cashback सबसे आसान तरीका है, पैसे कमाने का। कभी कभी Paytm से Transaction करते वक़्त Free Coupons भी मिलते है, उन Free Coupons का इस्तेमाल अगले Transaction में किया जा सकता हैं। Coupons को transaction में इस्तेमाल करने पर, जैसे Monthly Bills, या Movies Ticket, या कही और, तो उन Transactions पर भी और Additional Cashback मिलता है।

Paytm Seller Patner Program, भी एक काफी अच्छा तरीका है, Paytm से पैसे कमाने का। सबसे पहले अपना Paytm Seller Patner Program अपना फ्री अकाउंट बनाए, और फिर खुदके Paytm पर products बेचे जा सकते है। यह एक online selling businese की तरह है, जितनी ज्यादा Sales होगी, उतनी ज्यादा Earning होगी।

Quora से पैसे कैसे कमाए? Quora se paise kaise kamaye

Quora एक ऐसा Platform है, जहा लोग अपने सवाल पूछते है, और उन सवालो का जवाब सभी लोग जवाब देते है। Quora se paise kaise kamaye, इसके कही सारे तरीके है

Quora से paise कमाने का सबसे आसान तरीका है, Quora Patner Program. Quora Patner Program ज्वाइन करने के लिए, Quora पर लिखे गए Answers पर 1 लाख से ज्यादा traffic होने चाहिए, और Answer पर अच्छा User Engagement होगा, तो Quora के Team Invitation आएगा। Answer पर Upvotes भी होने चाहिये, जिससे अच्छे Writer की पेहचान की जा सके। Program में join होने के बाद, Quora पर Ads show होती है, उसका कुछ हिस्सा मिलता है, Paypal के द्वारा।

Quora से paise कमाने के और भी कही सारे तरीके है। Quora पर Affiliate Marketing करके, अपने Website पर Traffic लाकर, अपने Products Selling करके, Advertising करके, ऐसे कही तरीके है, जिसकी मदद से Quora से पैसे कमाए जा सकते हैं। Quora एक platform है, और काफी फेमस है, तो एक famous platform से जैसे चाहे वैसे paise कमाए जा सकते है।

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने जाना कि free me paise kaise kamaye , paise kaise kamaye in hindi , ghar baithe paise kaise kamaye, ghar baithe free me paise kaise kamaye

उम्मीद है आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा ऐसे ही और आर्टिकल्स के लिए बने रहिए हमारी वेबसाइट के साथ।