Bigg Boss 16 Live Free कैसे देखें ? BB16 Online Kaise Dekhe Best Trick 2022

913

दोस्तों बिग बॉस शुरू (Bigg Boss 16) हो चुका है और ऐसे में अगर आप बिग बॉस देखना चाहते हैं लेकिन अगर आपके पास कोई Premium subscription नहीं है तो चिंता की कोई बात नहीं है। यदि आप भी जानना चाहते है की Big boss 16 kaise dekhe तो हम आपको यहाँ पर ऐसा तरीका बताने वाले हैं जहाँ से आप बिना किसी दिक्कत के बिग बॉस 16 का सीधा लाइव प्रसारण देख पाओगे।

अनुक्रम

बिग बॉस सलमान खान

बिग बॉस के दिल की धड़कन कहे जाने वाले सलमान खान एक बार फिर से बिग बॉस 16 को होस्ट कर रहे हैं और इस बार दर्शक भी काफी लम्बे अरसे से बिग बॉस का इंतज़ार कर रहे थे। आपको बता दें कि 2022 का ये बिग बॉस इस रियलिटी टीवी शो बिग बॉस का 16वां सीजन है, लेकिन सलमान खान के लिए ये बिग बॉस का 12वां सीजन है।

बिग बॉस सलमान खान पिछले कई दिनों से शो की प्रमोशन कर रहे हैं लेकिन पिछले रिकॉर्ड और controversies को देखा जाए तो शायद ये कहना सही होगा की बिग बॉस को किसी प्रमोशन की जरूरत नहीं है। लोग खुद ही इसका इंतज़ार करते हैं। तो चलिए ज्यादा समय न गंवाते हुए हम आगे के मुद्दे की बात करते हैं।

Bigg Boss 16 (बिग बॉस 16)
बिग बॉस 16 kaise dekhe

Bigg Boss 16 कब शुरू होगा | bigg boss 16 release date 2022

बिग बॉस 16 की शुरुआत 1 अक्टूबर 2022 से हो चुकी है और इस बार बिग बॉस का ग्रैंड प्रीमियर दो दिन तक चलने वाला है। जहाँ पहले सिर्फ एक दिन में ही सारे Bigg Boss contestants को चुन लिया जाता था वहीं इस बार दो दिन का समय लिया जा रहा है। बिग बॉस 16 का लाइव एपिसोड रात के 9:30 से शुरू होगा।

बिग बॉस कब देखें | Bigg Boss Timing

हर बार की तरह बिग बॉस इस बार भी हफ्ते के सातों दिन प्रीमियर किया जाएगा। इस रियलिटी शो टी टाइमिंग भी हमेशा की तरह 1 घंटे ही रहेगी लेकिन सोमवार से शुक्रवार तक इस शो को आप रात के 10:00 pm बजे से देख पाओगे। रविवार और शनिवार को आप बिग बॉस 16 को रत के 9:30 pm के बाद देख सकते हैं।

इस बार बिग बॉस में क्या होगा ?

सलमान खान कई बार ये कह चुके हैं कि इस बार बिग बॉस 16 बहुत ही अलग होने वाला है, जहां तक इसमें भाग लेने वाले कंटेस्टेंट की बात है वो दर्शकों को चौंका देंगे। साथ ही दबंग खान का ये कहना है कि इस बार बिग बॉस में वो गेम्स भी खेलने वाले है, हालांकि वो कौन से गेम्स होंगे ये फिलहाल साफ़ नहीं हो पाया है लेकिन इतना जरुर है कि इस बार का बिग बॉस फॉर्मेट कुछ अलग ही होने वाला है जो हम सब को खूब रोमांचित करेगा।

Weekend ka Vaar में क्या होगा ?

इस बार बिग बॉस में एक और बदलाव देखने को मिला है। होस्ट सलमान खान का कहना है कि इस बार बिग बॉस 16 के Weekend ka Vaar Episodes को हर हफ्ते शुक्रवार और शनिवार को ही रिलीज़ कर दिया जाएगा जोकि पहले हम शनिवार और रविवार को देखते थे। इस बार एक दिन की छुट्टी राखी गई है।

बिग बॉस लाइव कैसे देखें? | bigg boss 16 live Free updates

अगर आप बिग बॉस 16 लाइव देखना चाहते हैं तो इस बार बिग बॉस के टीवी टेलीकास्ट राइट्स कलर्स टीवी के पास है इसलिए आप बिग बॉस को टीवी पर कलर्स टीवी चैनल पर देख सकते हैं।

लेकिन अगर आपके पास टीवी नहीं है और आप अपने मोबाइल से बिग बॉस देखना चाहते हैं तो आप बिलकुल अपने मोबाइल से बिग बॉस देख सकते हैं

बिग बॉस मोबाइल पर कैसे देखें ? bigg boss 16 live Free कैसे देखें

बिग बॉस 16 को लाइव देखने के लिए आपको Voot App Ott Platform पर जाना होगा। बिग बॉस लाइव देखने के लिए आपको voot Premium subscription लेनी होगी जहाँ से आप बिना किसी दिक्कत के फ्री में लाइव देख पाओगे।

लेकिन अगर आपके पास voot प्रीमियम नहीं है तो भी कोई दिक्कत की बात नहीं है आपको बस voot app डाउनलोड कर लेना है। अगर आप Voot Premium पर पैसा नहीं लगाना चाहते तो आपको बस एक दिन का इंतज़ार करना होगा, मतलब आपको सोमवार रात का एपिसोड मंगलवार सुबह ही मिल जाएगा।

Bigg Boss 16
Voot App Bigg Boss 16

अगर आप मोबाइल से बिग बॉस देखना चाहते हैं तो मेरे ख्याल से आपको Voot App के अलावा कहीं और जाने की जरूरत भी नहीं है। बहरहाल अगर लाइव ही देखना है तो आपके पास Premium लेने के अलावा कोई और चॉइस नहीं है। यहाँ पर आप फ्री में वेब सीरीज और काफी कुछ देख सकते हैं।

Bigg Boss contestants List 2022

  1. Mc Stan
  2. Nimrit Kaur Ahluwalia
  3. Tina Datta
  4. Ankit Gupta
  5. Sumbul Touqeer
  6. Abdu Rozik
  7. Manya Singh
  8. Archana Gautam
  9. Soundarya Sharma
  10. Shalin Bhanot
  11. Sreejita De
  12. Shiv Thakare
  13. Priyanka Chahar Choudhary
  14. Sajid Khan
  15. Gautam Vig
  16. Gori Nagori
  17. Vivian Dsena

निष्कर्ष

इन्टरनेट पर काफी Apps हैं जो आपको एकदम फ्री में बिग बॉस दिखा सकते हैं लेकिन यहाँ हम आपको वो Recommend नहीं करना चाहेंगे क्योंकि उस से आपकी निजता यानि प्राइवेसी को खतरा हो सकता है। लेकिन अगर आप फिर भी उनका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बेशक करिये लेकिन याद रखें की कोई भी चीज फ्री में नहीं मिलती, हर चीज की कोई न कोई कीमत चुकानी पड़ती है।

आप Big Boss 16 को देखने के लिए स्मार्टफोन पर voot app इस्तेमाल कीजिये जिसमें कोई भी समस्या नहीं है, और यहाँ पर पूरे कानूनी रूप से आपकी प्राइवेसी का पालन किया जाएगा।