क्यों लोग बोल रहें है की TikTok uninstall करो?

1409

नमस्कार दोस्तो,आप सभी लोग tiktok के बारे मे तो अवश्य जानते होंगे।आप मे से कुछ के लिए ये एक बकवास app होगी तो किसी के लिए समय बिताने का या फिर actor बनने का एक अच्छा रास्ता । कुछ दिनों से आप लोग कई social media platforms पर tiktok को uninstall या ban करने की बात सुन रहे होंगे ।यह #UninstallTikTok के नाम से कई देशों के लोगो द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है जिसमे अमेरिका जैसे देश के लोग भी शामिल है।अब आप tiktok के खिलाफ हो या उसके साथ,आपको ये जानने मे तो बड़ी उत्सुकता होगी की tiktok ban के लिए america जैसा बड़ा देश भी क्यों आवाज़ उठा रहा है।तो इन सब सवालों के जवाब जानने के लिए बने रहिये इस आर्टिकल पर।

Tiktok को अमेरिका और कई विदेशी देशों से नफरत तबसे मिल रही है जबसे अमेरिका की तरफ से एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें उनके कुछ अफसर ये बता रहे है कि tiktok अपने उपभोगताओं की सभी जानकारियां।उनके pasawords, locations, contacts,apps और जो भी वो type करते है वो सब save कर लेता है।उनके हिसाब से tiktok वो सभी जानकारी save कर लेता है जो आप किसीको नही देना चाहोगे।उसके बाद टिकटोक वो सभी जानकारी चीन की सरकार को दे देता है।और उसके बाद वहाँ की सरकार अपने हिसाब से उस जानकारी का उपयोग करती है।अभी इसको सरकार द्वारा सिर्फ अपने military officials के परिवार के phones से ban करने का प्रस्ताव दिया गया है।लेकिन जब आम लोगो ने देखा कि tiktok जो जानकारी चुरा रहा है वो कुछ ज्यादा ही है और इतनी जानकारी वो किसीको देना पसंद नही करेंगे तो tiktok ban करने के लिए लोगो ने आवाज़ उठानी शुरू करदी।और ये आवाज़ अब पूरे विश्व से सुनाई दे रही है।

इसके अलावा एक और भी वजह है जोकि भारत मे काफी ज्यादा प्रचलित है।भारत के लोगो मे चीन के लिए कुछ नफरत शुरू से ही है क्योंकि चीन भारत का हर बात पर विरोध करने की कोशिश करता है और अनावश्यक रूप से भारत को दबाने की कोशिश करता है। यह कोई मनगढ़त बात नहीं है, आप लोगों ने भी इसे अपने आप जीवन में देखा होगा। तो इसीलिए भारत के लोग tiktok जैसी बड़ी कंपनी जो कि भारत से सारा पैसा कमा कर china ले जाती है उसको ban कराना चाहते हैं।
इसके साथ-साथ भारत के कुछ लोग यह भी मानते हैं कि टिक-टॉक यहां की युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है और उसको गलत दिशा पर लेकर जा रहा है।
इसलिए भारत के लोग टिक टॉक को लेकर फेसबुक टि्वटर इंस्टाग्राम जैसी कई जगहों पर आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं।
उम्मीद करता हूं कि आप लोगों को जितनी जानकारी की आवश्यकता थी उतनी आप लोगों को मिल चुकी होगी। अगर आपको आर्टिकल पसंद आया हो तो like और share करदे। अगर आप ऐसे ही और आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट को भी जरूर सब टाइप करें। हमारी वेबसाइट पर विज्ञान भूगोल न्यूज़ आदि से संबंधित कई आर्टिकल्स है कल को आप अपने खाली समय में पढ़ कर अपना समय कुछ अच्छी बातें जानकर व्यतीत कर सकते हैं।धन्यवाद।