महाराष्ट्र के बाद अब ओडिशा सरकार ने भी शुरू की शराब की होम-डिलीवरी, जाने क्यों है शराब का बिकना सरकार के लिए जरूरी?

1355

आज ओडिशा के शराबी प्रेमियों के लिए ख़ुशी की खबर है क्योंकि आज से ओडिशा मे भी शराब की होम-डिलीवरी चालू हो जाएगी जिससे शराब खरीदना बहुत आसान हो जाएगा। हालाँकि इसके लिये आपको अतिरिक्त भुगतान करना पड़ेगा और आपके द्वारा दी गई अतिरिक्त राशि से कोरोना मरीजो का इलाज किया जाएगा। आइये अब इसको विस्तार मे समझते है।

wine home delivery
wine home delivery

Wine home Delivery

कोरोना वायरस के चलते अप्रैल से ही पूरा देश लॉकडाउन पर है और लोगो और समान की आवाजाही पर रोक लगी हुई है। मगर अब राजस्व के लगातार कम होने के कारण, राज्य सरकारों ने नागरिकों को कई प्रकार की रियायते देना शुरू कर दिया है। और इन्ही रियायतो के चलते अब ओडिशा मे शराब की होम डिलीवरी शुरू की जा रही है। हालाँकि किसी भी कंटेनमेंट जोन या शॉपिंग मॉल मे स्थित दूकान को शराब की होम डिलीवरी देने की कोई इजाजत नही होगी। लेकिन अगर आप कंटेनमेंट जोन मे नही रहते तो आप आसानी से अपने आस-पास की शराब की दुकानों से शराब मंगवा सकते है।

मगर ये शराब आपको थोड़ी ज्यादा महंगी पड़ेगी क्योंकि सरकार ने एक “विशेष कोविड शुल्क” लागू किया है जिसके चलते सभी विदेशी शराब और बियर पर 50% अतिरिक्त टैक्स लगेगा और और सभी शराब खरीदने वालों को डेढ़ गुना भुगतान करना होगा।

आबकारी आयुक्त ने बताया कि शराब की बिक्री से जो भी अतिरिक्त कमाई होगी उसको वे कोरोना मरीजो के उपचार मे इस्तेमाल करेंगे।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो और आप इस प्रकार के आर्टिकल पड़ने मे रूचि रखते है तो हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब करले जिससे देश और दुनिया मे होने वाली सभी घटनाओं के साथ साथ आपको विज्ञानं और इतिहास की जानकारी भी मिलती रहे। जय हिंद।