2020 IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी! The five most expensive players of IPL 2020

1903

ipl 2020 ke sabse mahange khiladi : आईपीएल शुरू हो चुका है,‌ और ऐसे में सभी के मन में यह सवाल तो आता ही है, कि इस साल का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन था? यानी कि IPL AUCTION में फ्रेंचाइजी ने सबसे ज्यादा कीमत देकर किस प्लेयर को खरीदा। तो आईपीएल में कुल 8 फ्रेंचाइजी है, और टोटल 62 प्लेयर्स खरीदे गए इस IPL AUCTION में। उसमें से आज हम 5 सबसे महंगे प्लेयर्स के बारे में जानेंगे।

अनुक्रम

ipl 2020 ke sabse mahange khiladi

ipl 2020

Pat Cummins: Kolkata Knight Riders

Pat Cummins जोकि काफी बेहतरीन टेस्ट मैच बॉलर हैं, जी ने कोलकाता नाइट राइडर्स ने ₹15.5 करोड़ में खरीदा। जो कि आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर्स में से एक है। Pat Cummins गेंदबाजी तो अच्छी करते है, उसके साथ साथ थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी कर लेते हैं।

Glenn Maxwell: Kings XI Punjab

Glenn Maxwell जो कि एक ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर है, बैटिंग काफी विस्फोटक अंदाज से करते हैं, साथ ही साथ स्पिन गेंदबाज़ी भी अच्छी करते हैं। जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने ₹10.75 करोड़ मैं खरीदा।

Chris Morris साउथ अफ्रीकन ऑल-राउंडर है, जो गेंदबाजी काफी अच्छी करते हैं, और बैटिंग भी विस्फोटक अंदाज से करते हैं। Chris Morris एक बढ़िया ऑलराउंडर है, जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने ₹10 करोड़ में खरीदा।

Chris Morris: Royal Challengers Bangalore

Chris Morris: Royal Challengers Bangalore

Sheldon Cottrell: Kings XI Punjab

IPL 2020 में Sheldon Cottrell वेस्ट इंडियन फास्ट बॉलर हैं, जिनकी गेंदबाजी काफी अच्छी है, और इसीलिए किंग्स इलेवन पंजाब ने ₹8.50 करोड़ में खरीदा।

Nathan Coulter-Nile: Mumbai Indians

Nathan Coulter एक ऑस्ट्रेलियन फास्ट बॉलर है, जो पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेला करते थे, लेकिन अब उन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया है, ₹8 करोड़ में।

यह भी पढ़ें :
IPL Cricketer कैसे बने? क्रिकेटर के रूप में इंडियन टीम में कैसे खेले? Best Tips