क्या होगा इस साल ipl 2020 का, प्रबंधकों का कहना है कि जल्द ही होंगे आईपीएल मुकाबले BIG Update

2146
ipl 2020

IPL 2020 क्यों टला?

IPL 2020 इस साल कोरोना-वायरस के चलते एक अनिश्चित काल के लिए स्थगित किया गया था और सभी क्रिकेट फैन काफी इससे काफी निराश थे। लेकिन अब हम सभी क्रिकेट फैंस के लिए BCCI की ओर से एक ख़ुशी की खबर आयी है और अब IPL के इसी साल मानसून के बाद होने की उम्मीद जगाई जा रही है।

क्या कहा IPL 2020 पर अधिकारियों नें

राहुल जोहरी जो कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड(BCCI) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी है उन्होंने कहा है कि वह IPL को लेकर आशावादी है और इसी के साथ साथ उन्होंने उम्मीद जताई कि मानसून के खत्म होने के बाद IPL और दूसरी क्रिकेट गतिविधियां चालू हो सकती है।
BCCI सितम्बर से नवंबर के बीच IPL कराना चाहती है और अगर 18 अक्टूबर 2020 को ऑस्ट्रेलिया मे होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित किया जाता है तो फिर IPL होने की संभावनाएं कई गुना बढ़ जाएंगी।

इसके साथ साथ उन्होंने यह भी कहा कि यह टूर्नामेंट कराना इतना आसान नही होगा क्योंकि इसमें खिलाडियों की सेहत को खतरा है इसलिए BCCI सरकार द्वारा जारी किये गए सारे दिशा निर्देशों का पालन करेगा।उन्होंने ये भी बोला कि कोविड-19 महामारी के चलते, खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरी होगी और यह खिलाडियों का व्यक्तिगत निर्णय होगा कि वे खेलना चाहते है या नही।

हालांकि, सितम्बर के बाद भी फ्लाइट से विदेशी खिलाडियों को बुलाना काफी मुश्किल होगा। सभी खिलाड़ियों को पहले 14 दिन क्वारंटाइन मे रखा जाएगा और उसके बाद उनका अच्छे से हेल्थ चेक-अप करके ही उनको खेलने की इज़ाज़त दी जाएगी। इसके बाद भी BCCI को कई परेशानियों का सामना पड़ेगा लेकिन BCCI इन सभी समस्याओं का हल ढूढं रही है और हम उम्मीद करते ही इस साल हमको IPL जैसा मनोरंजक टूर्नामेंट दखने को मिलेगा।

अगर आपको न्यूज़, साइंस और इतिहास से जुड़े आर्टिकल पड़ना पसन्द है तो आप हमारी वेबसाइट Briefingpedia को सब्सक्राइब करले। आज के आर्टिकल मे इतना ही, आपसे मुलाक़ात होगी फिर किसी अच्छे और मनोरंजक टॉपिक के साथ। तब तक के लिए जय हिंद।