बिहार बोर्ड BSEB के मेट्रिक रिजल्ट आज नही होंगे जारी, देखे पूरी रिपोर्ट BSEB result report

1174

नमस्कार दोस्तों, आज 21 मई, 2020 को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की और से बिहार बोर्ड के 10वी कक्षा के छात्रों का रिजल्ट (BSEB Result) biharboardonline.bihar.gov.in और biharboard.ac.in पर प्रसारित होने वाला था मगर कुछ कारणों से आज रिजल्ट नही आया और लाखों बच्चे अपने रिजल्ट का इंतज़ार करते रहे मगर अंत मे उनके हाथ निराशा ही लगी। हालांकि, बिहार बोर्ड ने 21 मई को रिजल्ट जारी करने की कोई सुचना पहले नही दी थी, बोर्ड के द्वारा सिर्फ इतनी सुचना दी गई थी कि रिजल्ट 20 मई के बाद जारी किये जाएंगे और न्यूज़ चँनेल्स ने यह अनुमान लगाया था कि रिजल्ट 21 मई को आएँगे। मगर अब हम जानते है कि यह अनुमान गलत निकला तो आखिर अब यह सवाल उठता है कि आखिर BSEB Result आएगा कब? तो इसके जवाब मे सूत्रों की माने तो रिजल्ट 25 मई से पहले कभी भी आ सकता है। ऐसे मे अफवाहों से बचना भी बहुत जरूरी है क्योंकि कल से ही कई वेबसाइट्स और सोशल मीडिया पर कई लोग रिजल्ट आने की अफवाहें फैला रहे है जिससे कई बच्चो को परेशानी हो रही है। अगर आप भी ऐसे ही किसी छात्र मे से है तो हमारी वेबसाइट पर बने रहे क्योंकि हम सभी न्यूज़ सबसे पहले कवर करते है और किन्ही अफवाहों का समर्थन नही करते।

BSEB Result
BSEB Result

रिजल्ट प्रसारण मे क्यों हो रही है देरी? BSEB Result Delay

बिहार बोर्ड के 12वी कक्षा के रिजल्ट इस साल सबसे पहले आये थे और परीक्षाए भी 24 फरवरी तक खत्म हो गयी थी तो फिर आप लोग यह सोच रहे होंगे की आखिर क्या कारण रहा है कि रिजल्ट आने मे इतनी देरी हुई। इसका कारण वही है जिस कारण से आज आप अपने घर पर परेशान बैठे है- कोरोना वायरस। कोरोना-वायरस के चलते हुए लॉकडाउन के कारण मूल्यांकन मे देरी मगर एक हफ्ते पहले मूल्यांकन का काम पूरा हो चूका है और अब कभी कभी रिजल्ट आ सकता है।

आज के इस आर्टिकल मे इतना ही। आप हमारी वेबसाइट Briefingpedia को सब्सक्राइब क्र लीजिये जिससे जैसे ही रिजल्ट आएगा वैसे ही आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा और आप सभी अफवाहों से दूर रहेंगे।