IPL 2020 मोबाईल पर कैसे देखें LIVE

4154

अनुक्रम

➤IPL 2020 LIVE कैसे देखें –

दोस्तों क्रिकेट भारत का एक बहुत ही लोकप्रिय खेल है। भारत की जनता क्रिकेट की दीवानी है। अभी हाल ही में क्रिकेट के एक प्रमुख लीग आईपीएल (IPL 2020) की शुरुआत हो चुकी है। IPL का भारत में बहुत ज्यादा क्रेज है। भारत के लाखों लोग हर साल IPL का बेसब्री से इंतजार करते हैं और इस साल भी IPL 2020 की शुरुआत के साथ ही इसके बहुत ज्यादा चर्चे हो रहे हैं। अगर आप IPL 2020 मैच देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास तीन रास्ते हैं पहला तो ये कि आप सीधे स्टेडियम में जाकर मैच देखें पर यह सब लोगों के लिए संभव नहीं है। तो ऐसे में आपके पास दूसरा तरीका है कि आप अपने टीवी पर मैच देखें और तीसरा तरीका है आपका मोबाइल अगर आप अपने मोबाइल पर IPL 2020 देखना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें क्योंकि यहां पर हम जानेंगे कि मोबाईल पर IPL 2020 कैसे देखें.

अपने मोबाइल पर आप 3 तरीकों से आईपीएल देख सकते हैं।

IPL 2020 आईपीएल

1. Disney+Hotstar से मोबाईल पर IPL 2020 देखें

दोस्तों अपने मोबाइल पर आईपीएल देखने का सबसे मुख्य तरीका है Disney+Hotstar इस बार आप इसके जरिए अपने घर पर ही अपने मोबाइल पर आईपीएल का आनंद उठा सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाना होगा वहां पर Hotstar ऐप सर्च करने के बाद उसको डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको वह ऐप ओपन करना है और लॉग इन करना है। इसके बाद वहां पर आपको उसकी सब्सक्रिप्शन लेनी होगी। सब्सक्रिप्शन में आपके पास दो ऑप्शन होंगे एक तो Disney+Hotstar VIP और दूसरा Disney+Hotstar Premium आपको आईपीएल देखने के लिए पहला वाला ऑप्शन चुनना होगा इसमें आपको ₹399 में साल भर का सब्सक्रिप्शन मिल जाएगा। आपको ₹399 का पेमेंट कर देना है अगर आप पेमेंट के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं तो आपको यह सब्सक्रिप्शन ₹399 की जजह ₹365 में ही मिल जाएगा। इसके बाद आप इस ऐप पर बिना किसी रूकावट के IPL 2020 online stream का आनंद उठा सकते हैं।

2. Jio TV से मोबाईल पर IPL 2020 देखें

अगर आपके पास जियो का सिम है तो कि आपके पास एक ऑफर है IPL 2020 अपने फोन पर देखने का आपको अपने जिओ सिम में ₹499 या ₹777 वाला रिचार्ज प्लान एक्टिव करना है इसमें आपको डाटा के सांथ सांथ हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन भी में मिल जाएगा। इसके बाद आपको प्ले स्टोर से Jio TV app डाउनलोड करना है और वहां पर स्टार स्पोर्ट्स टीवी चैनल को ओपन करना है इसके बाद आप वहां पर IPL का आनंद ले सकते हैं।

3. Airtel TV से मोबाईल पर IPL 2020 देखें

जिओ के अलावा एयरटेल टीवी भी एक माध्यम है जहां पर आप एक रिचार्ज प्लान के साथ IPL 2020 देख सकते हैं। इसमें आपको ₹401 का रिचार्ज प्लान एक्टिव करना है इसके बाद आप एयरटेल टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स चैनल को एक्सेस कर पाएंगे और इस तरह से एयरटेल टीवी पर भी आप IPL देख पाएंगे।

4. TATA sky mobile app पर आईपीएल

दोस्तों टाटा स्काई के मोबाइल ऐप पर भी स्टार स्पोर्ट्स चैनल उपलब्ध है जहां पर आप आईपीएल देख सकते हैं। इसके लिए आपको बस प्ले स्टोर पर जाना है और वहां से टाटा स्काई मोबाइल एप इंस्टॉल करना है ऐप को ओपन करने के बाद आपको इसकी मेंबरशिप लेनी होगी जिसके बाद आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर आईपीएल देख सकते हैं।

दोस्तों यह सब IPL देखने के premium sources हैं। लेकिन इस समय इंटरनेट पर कई ऐसे ऐप भी मिल रहे हैं जो फ्री में आईपीएल देखने का मौका देते हैं इनके बारे में आप इस आर्टिकल में पड़ सकते हैं।

READ ASLO : IPL 2020 फ्री में कैसे देखें लाइव बिना HOTSTAR OR DISNEY के
: Dream 11 क्या है. इससे पैसा कैसे कमाते हैं. इसमें रजिस्टर कैसे करते हैं.

और अगर आप सिर्फ स्कोर और मैच का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो आप उसके लिए गूगल पर आईपीएल स्कोर लिखकर सर्च कर सकते हैं वहां पर आपको आईपीएल से जुड़ा डाटा मिल जाएगा।

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने मोबाइल पर आईपीएल देखने के कुछ प्रीमियम सोर्सेस के बारे में जाना ऐसे ही और आर्टिकल्स के लिए जुड़े रहिए हमारी वेबसाइट Briefingpedia के साथ। अगर आप अपनी ज्ञान की सीमा को और बढ़ाना चाहते हैं, तो आप हमारे फेसबुक पेज पर विजिट कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here