गूगल टँगी क्या है और गूगल टँगी कैसे डाउनलोड करे। Google Tangi is a Compiterer of Tik-Tok.

1524

Tik-Tok के बढ़ती लोकप्रियता को देखकदेर, Google ने अपना एक नया ऍप फेब्रुरी में टेस्टिंग वरजन में लौंच किया था, और अभी Google Tangi कही देशो में लॉन्च कर दिया। डाउनलोड करने के लिए यहा क्लिक करे। यह ऍप Tik-Tok का विरोधी होगा इसपर भी शॉर्ट वीडियो ज्यादा से ज्यादा 60 सेकण्ड्स तक की वीडियो अपलोड हो सकती है।

Google Tangi
Google Tangi

अनुक्रम

Did Google Tangi Become Rival of Tik-Tok?
क्या टँगी ऍप टिक-टोक का कट्टर विरोधी होगा?

Tik-Tok का डेली यूजर बेस करीब 800 मिलियन का है, और गूगल प्ले स्टोर और ऍप स्टोर पर इसे 1.5 बिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। तो google ने शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म में काफी बड़ी तरक्की देखि और इसीलिये इन्होंने Google Tangi ऍप को लॉन्च किया और Tik-Tok एक चीनी ऍप है, जिसके कारण लोगो का इस्पर काम भरोसा है, और ऐसे मे अगर ऐसी कमपनी जिसने सबका भरोसा जीता है, अगर वह short video sharing प्लेटफार्म निकालती है, तो सभी उसीका ही ऍप डाउनलोड करेंगे। और ऐसे ही Tangi Tik-Tok का कट्टर विरोधी बन जाएगा।

Why you should stop Watching Tik-Tok, Helo, Like, and other Short Video Sharing Platform?
क्यों आपको शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म इस्तेमाल करना आपको छोड़ना चाहिए?

जितने भी शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म होते है, उसकी सबसी बड़ी प्रॉब्लम यह है, की उससे आपका काफी टाइम वेस्ट होगा, और आपका अटेंशन स्पेन भी कम होगा, यानी एक जगह ध्यान केंद्रित करना,(Focus). क्योकि शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म पर ज्यादातर पर आपको 10 से 15 सेकण्ड्स की वीडियो मिलेगी। 60 सेकण्ड्स तक की वीडियो डाल सकते है, लेकिन ज्यादातर क्रिएटर्स इसा नही करते। और यूजर को हर 10 सेकण्ड्स एक नया वीडियो मिलने पर उसका फोकस बार बार टुटेगा और इंसान का अटेंशन स्पेन अभी सिर्फ 8 सेकण्ड्स तक ही है। और ऐसे ऍप के कारण यह और भी कम हो रहा।

Google Tangi
Google Tangi

How become creator on Google Tangi?
टँगी ऍप पर क्रिएटर कैसे बने?

Google Tangi ऍप पर क्रिएटर बनने आपको कम से कम 18 वर्ष का होना पड़ेगा। लेकिन आप अपने मम्मी या पप्पा के अकाउंट से भी Google Tangi पर क्रिएटर बन सकते है। Google Tangi पर अभी monetisation का ऑप्शन नही है, और शायद कब्जी न आये क्योकि अभी जल्द ही Google अपना नया ऍप निकलाने वाला है, Youtube Shorts जिसमे monetisation का फीचर जुरूर होगा। जैसे Tik-Tok में आप अपने फेवरेट क्रिएटर को सपोर्ट कर सकते है, डोनेशन देकर वेसे फीचर शायद इसमें आ सकता है। लेकिन Tangi पर क्रिएटर बनने में काफी बड़ा स्कोप है, क्योकि अभी Short Video Sharing प्लेटफार्म अभी काफी चर्चे में है।

Why Google Tangi is better than Tik-Tok?
टँगी टिक-टोक से बहेतर क्यों है?

सबसे पहला कारन है, की Tangi पर 18 वर्ष से बड़े क्रिएटर्स होंगे और 18 वर्ष के बाद एक Mature क्रिएटर अच्छी वीडियोज बनायेगा लेकिन Tik-Tok पर ऐज की कोई लिमिट नही है, उसी कारन Tik; Tok पर केसी भी वीडियो अपलोड होती है, और कुछ कुछ ऐसी वीडियोस भी होती है, जो कही सारें पोलिसीस को ब्रेक करति है, इसीलिये   as a content Tangi ऍप Tik-Tok के मुकाबले काफी अच्छा है।

दूसरी बात ये है, की Tik-Tok एक चीनी कंपनी का प्रोडक्ट है, जबकि Tangi Google का प्रोडक्ट है, और Google पर सबको भरोसा है, Google दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन भी है, और Google के कही सारे ऍप्स है, इसीलिये Google के प्रोडक्ट्स अच्छे ही होंगे।

तीसरी बात यह है, कि Tangi में आप एक ही टॉपिक को कही सारे 60 सेकण्ड्स के वीडियो में उपलॉड करके playlist भी बना सकते है, Youtube के तरह।

चौथी बात यह है, की Tangi पर आपको कही सारे कैटेगरीज मिलेंगी, जैसे की Art, Cooking, DIY, Lifestyle, Fashion & Beauty और भी बहोत कुछ।

How to upload on Tangi?
टँगी पर अपलोड कैसे करे?

Tangi पर अपलोड करने के लिए सबसे पहले Photos and Videos का एक्सेस देना पड़ेगा, उसके बाद जो वीडियो रिकॉर्ड की गयी है, उसे ऍप मेसे सिलेक्ट करके, फिर अगर कोई फ़िल्टर लगाना हो तो लगा सकते है, और फिर केटेगरी सेलेक्ट करके उपलोड कर देना है।

यह था पूरा आर्टिकल Google Tangi ऍप के बारे में, अगर आपका कोई और सवाल हो, तो हमें कमैंट्स में जरूर बताये, आपको उसका जवाब कमेंट में ही मिल जाएगा। हम उम्मीद करते है, कि आपको आर्टिकल पसन्द आया होगा। अगर हाँ, तो आप इसको शेयर और कमेंट करे जिससे हमको ऐसे ही आर्टिकल लिखने का प्रोतसाहन मिले।
और अगर आप ऐसे ही कमाल के आर्टिकल और पढ़ना चाहते है, तो नोटिफिशन ऑन करे और जैसे हमारी वेबसाइट पर कोई नया आर्टिकल आएगा आपको उसका नोटिफिशन मिल जाएगा।

आज के आर्टिकल मे बस इतना ही। आपसे मुलाक़ात होगी फिर किसी और रोमांचक टॉपिक के साथ। तब तक के लिये जय हिंद।