जानिये FAU G गेम कब लॉन्च होगा (Fauji game kab launch hoga)

3707

कुछ समय पहले ही भारत सरकार ने PUBG (Player unknown’s battelground) सहित 118 एप्स को कुछ सुरक्षा कारणों के चलते बैन कर दिया था। PUBG भारत के युवा वर्ग के बीच काफी लोकप्रिय गेम था इसके बैन हो जाने के बाद से ही कई बातें इसको लेकर की जा रही हैं। कई लोग PUBG बैन हो जाने से खुश नहीं हैं। ऐसे में ये खबर आ रही है कि बहुत जल्द PUBG की ही तरह एक और गेम भारत में लॉन्च होने वाला है। जिसका नाम है FAU G
ये गेम खास इसीलिये है क्योंकि ये भारत में निर्मित है। इस गेम को बेंगलुरु की एक कंपनी nCORE Games रिलीज करेगी। कुछ समय पहले ही अभिनेता अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर ये जानकारी दी थी।
अक्षय कुमार ने अपने एक ट्वीट मैं ये भी कहा कि ये गेम प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान का एक हिस्सा है और इस गेम की 20% कमाई bharatkeveer ट्रस्ट में दान की जाएगी।

अनुक्रम

क्या है FAU G गेम?

इस गेम के बारे में ज्यादा जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है पर कहा जा रहा है कि यह एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम होगा। FAU G की फुल फॉर्म है Fearless and united gaurds। इस गेम को Android और iOS पर लांच किया जाएगा। काफी लोगों का कहना है कि इस गेम का नाम PUBG से मिलता जुलता है। पर अगर इस गेम के मेकर्स की माने तो इस गेम का नाम ‘Fauji’ ऐसे शब्द पर आधारित है जिसका मतलब है सैनिक।
ये भी कहा जा रहा है कि यह गेम भारतीय सेना के जवानो की वीरतापूर्ण कार्यों से प्रेरित होगा।

Fau-g game kab hoga lauch
FAU-G Game

Fauji गेम कब लॉन्च होगा (Fauji game kab launch hoga)

इस गेम की रिलीज डेट अभी तक सामने नहीं आई है। पर ये कहा जा रहा है कि इस गेम को नवम्बर माह में ही लांच किया जाएगा। आपको बता दें कि Fauji game का पहला ट्रेलर दशहरे के मौके पर लॉन्च किया गया था।

Fauji game कौन बना रहा है?

दोस्तों faug game को बनाने वाली कंपनी बेंगलुरु की एक गेमिंग कंपनी है जिसका नाम है ncore games यही कंपनी इस गेम को डेवलप कर रही है।
इस गेम के साथ एक और नाम जुड़ा हुआ है वह है अक्षय कुमार का। वास्तव में अक्षय कुमार ने ही सबसे पहले Faug game के बारे में देश को बताया था। अक्षय कुमार इस गेम के निर्माताओं के साथ जुड़े हुए हैं। इसके साथ एक और नाम चर्चा में है वह है विशाल गोंडल का। विशाल गोंडल असल में nCORE गेमिंग कंपनी के को फाउंडर हैं।

FauG Game पर कब से काम चल रहा है?

बहुत से लोग सोच रहे हैं कि पब्जी बैन होते ही इस गेम के बारे में बात होने लगी पर विशाल गोंडल ने बताया है कि इस गेम का काम 2020 के मई जून के महीने में ही शुरू हो गया था। मतलब पब्जी के बैन होने से बहुत पहले से ही इस गेम पर काम चल रहा है।

क्या FAUG GAME पब्जी का कॉपी है?

कई लोगों का मानना है कि Fauji game बिल्कुल पब्जी की तरह ही होगा। पर यह सच नहीं है असल में यह कोई बैटलग्राउंड गेम नहीं होगा बल्कि ऐसा माना जा रहा है कि इसकी थीम गलवान में शहीद हुए जवानों को ध्यान में रखकर बनाई जाएगी विशाल गोंडल का कहना है कि इस गेम के जरिए प्लेयर्स को भारतीय सेना के जवानों की वीरता की भी जानने को मिलेगी।

Fauji game trailer

25 अक्टूबर को fau g game का पहला ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। यह ट्रेलर करीब 1 मिनट का था जिसमें इस गेम की एक छोटी सी झलक दिखाई गई। इस ट्रेलर को देखने पर हमको यह पता चलता है कि यह गेम गलवान में हुई घटना पर आधारित होगा। हालांकि लोगों को इस गेम से बहुत ज्यादा उम्मीदें थी लेकिन ट्रेलर लोगों को ज्यादा पसंद नहीं आया। लोग इस Game की ग्राफिक्स से संतुष्ट नहीं है। अब तक fau g game के ट्रेलर को यूट्यूब पर एक मिलियन से ज्यादा views मिल चुके हैं। वही इसको एक लाख लोगों ने लाइक किया और 24000 लोगों ने डिस लाइक किया।
लाइक डिसलाइक का अनुपात देख कर ऐसा लगता है कि यह ट्रेलर फैंस को ज्यादा पसंद नहीं आया। अब यह गेम कैसा होगा यह तो इसके आने के बाद ही पता चलेगा।

fauji game graphics

Fau g game का पहला ट्रेलर रिलीज होने के बाद लोग इसकी ग्राफिक्स से नाखुश थे। लोगों का मानना है कि यह गेम कोई ज्यादा कमाल नहीं कर पाएगा। क्योंकि इसके ग्राफिक्स बहुत ही निचले स्तर के हैं। परंतु इसके बाद nCORE Gaming के ऑफिशियल YT चैनल पर एक वीडियो आया जिसमें विशाल गोंडाल ने इसकी ग्राफिक्स के बारे में बात की। उनका कहना है कि किसी भी गेम में पहली बार में हाई लेवल ग्राफिक्स नहीं आ पाती हैं। समय के साथ गेम के नए नए वर्जन आते हैं और उसमें ग्राफिक्स इंप्रूव होती जाती हैं। इस गेम में शुरुआत में ग्राफिक्स अच्छी नहीं रहेगी क्योंकि अभी यह गेम सिर्फ लांच हुआ है। उनका कहना है कि समय के साथ इस गेम के नए-नए वर्जन आते जाएंगे जिनमें ग्राफिक्स और भी ज्यादा इंप्रूव होती जाएंगी। उनका कहना है कि ग्राफिक्स को लेकर nCORE कंपनी बहुत ज्यादा काम कर रही है।

Fauji game leaks

Faug game अभी रिलीज नहीं हुआ है लेकिन कई वेबसाइट यह दावा कर रही है कि उनके पास Fau g game की apk file है। कंपनी ने ट्वीट करके यह बताया है कि जिन भी वेबसाइट पर फौजी गेम के एपीके मिल रहे हैं वह सब के सब फर्जी हैं और वह आपके फोन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
हम भी आपको यही सलाह देंगे कि ऐसी किसी भी वेबसाइट पर भरोसा ना करें क्योंकि अगर आप किसी वेबसाइट द्वारा दिया गया apk डाउनलोड करते हैं तो वह आपके फोन को नुकसान पहुंचा सकता है।

Fauji game beta version

अब यह सुनने में आ रहा है कि मेन गेम लांच होने से पहले इसका beta version लॉन्च किया जाएगा। इंटरनेट पर कई Youtubers और कई वेबसाइट्स दावा कर रही हैं कि उनके पास का बीटा वर्जन है। आपको बता दें कि nCORE company की तरफ से अभी तक बीटा वर्जन लॉन्च करने की बात नहीं की गई है। तो ऐसे में जो न्यूज़ है कि Fau g का बीटा वर्जन आ रहा है वो सही नहीं है। हालांकि बीटा वर्जन बिल्कुल नहीं आएगा यह भी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता। अगर nCORE Games इस गेम के बीटा वर्जन को लॉन्च करती है तो वह आपको सबसे पहले nCORE Gaming की official वेबसाइट पर दिखेगा।

Fauji game battle royale

बहुत से लोग समझ रहे हैं कि Fauji Game एक बैटल रॉयल गेम होगा पर ऐसा नहीं है। अभी तक सामने आई बातों के अनुसार फौजी एक FPS shooter Game होगा जिसमें आपको कई सारे मिशंस दिए जाएंगे। यह मिशंस गलवान में हुई घटना पर आधारित होंगे। लेकिन nCORE कंपनी का यह दावा है कि आने वाले अपडेट्स में Faug के अंदर बैटल रॉयल का ऑप्शन भी मिलेगा।

दोस्तों आप भी इस गेम का इंतजार कर रहे होंगे।
इस गेम से जुड़ी हर एक अपडेट आपको हमारी इसी वेबसाइट पर मिलती रहेगी।