Delhi Capitals ने लगाई जीत की Hattrick ! , IPL 2020 में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ पहले स्थान पर हैं दिल्ली

1174
Delhi capitals
Delhi capitals

Delhi capitals Winning Hattrick

बीते दिन यानी शुक्रवार को Delhi capitals और Rajsthan royals के बीच हुए IPL मुकाबले में दिल्ली ने 46 रनों के साथ मुकाबले में जीत दर्ज की।
दरअसल इस मुकाबले की शुरवात Rajasthan royals द्वारा जीते गए Toss से हुईं, राजस्थान ने दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया।
पर Delhi capitals की पारी की शुरवात इतनी अच्छी नही रहीं 50 रनों के पर पहुचने से पहले ही तीनो शुरवाती बल्लेबाज शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर पविलियन पहुँच गए।
असल झटका तो तब लगा जब तीनो ओपनर बल्लेबाजों की वापसी के बाद महत्वकांक्षी खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल एक खिलाड़ी Rishabh pant भी चलते बनें, साथ ही ऋषभ पंत का Runout एक बेहद ही अजीब तरह की बात रहि शायद यह तालमेल की कमी का नतीजा था।
खैर इसके बाद Marcus stoinis और Shimron hetmyer को बेजोड़ साझेदारी ने Delhi capitals की डगमगाती नैया को स्थिरता प्रदान की तो वही Axar patel और Harshal patel के जबरदस्त Shots ने Score में अच्छा खासा इजाफा किया और Finally दिल्ली का Score 184 रनों के आकंड़े तक पहुँचा जो कि पिछले प्रदर्शन यानी कि 109/5 के मुकाबले काफी अच्छा था।
ये तो रही दिल्ली की बात पर वही Rajasthan royals के गेंदबाजों का प्रदर्शन भी काबिल-ए-तारीफ रहा मसलन Jofra archer ने 4 Overs में 24 रनों को देते हुए 3 Wickets गिराए तो वही Rahul Tewatia ने महज 20 रन देकर Marcus stoinis नाम की अंधी को रोका।
अब Rajsthan की टीम के पास इस मुकाबले को अपने हक में करना का एक जबरदस्त मौका था मगर Rajasthan royals की बल्लेबाजी इतना उत्साहजनक नही रहीं और शायद बल्लेबाजी ही वह Factor था जिसने Delhi capitals को तीसरी बार भी मुकाबले को अपने नाम करने का मौका दिया।
Rajsthan royals के धड़ाधड़ गिरते विकटो ने अपने समर्थकों को निराश किया।
खेल की शुरवात Buttler और कप्तान स्मिथ ने की पर Buttler जल्द ही Pavilion लौट गए , इसके बाद सभी की नज़रे कप्तान Steve smit पर थीं, पर कुछ देर तक पलड़े को संभालने के बाद वह भी Out हो गए, इसके बाद बाती हैं अब से कुछ समय पहले तक शरजा कि इसी पिच पर धमाल मचाने वाले “संजू सैमसोन” की मगर वह भी दिल्ली की अंधी के सामने टिक ना सके
ऐसी ही खराब प्रदर्शन के साथ राजस्थान का खेल 138 रनों पर खत्म हुआ और एक बार फिर Delhi capitals ने जीत का स्वाद चखा और दिल्ली ने अपनी पहली Positon को बरकरार रखने में कामयाबी हासिल की।

IPL और खेल जगत से जुड़ी और भी मजेदार ख़बरों और जानकारी के लिए आज ही हमारी Website briefingpedia का notification “bell” को जरूर Enable करें।
नमस्कार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here