क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए (2023) cricket se paise kaise kamaye

4499

Cricket se Paise Kaise Kamaye : क्रिकेट एक बहुत ही मनोरंजक खेल है पर मनोरंजन के साथ-साथ यह आपके लिए पैसे कमाने का जरिया भी बन सकता है। अगर आप जानना चाहते है की क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए तो आप सही जगह आए है जी हाँ अपने बिलकुल सही पढ़ा आप क्रिकेट के जरिए पैसे भी कमा सकते हैं। क्रिकेट भारत का एक बहुत ही लोकप्रिय खेल है और इस समय World Cup चल रहा है। ऐसे में इसके चर्चे पूरी दुनिया में हो रहे हैं। आज के समय में कई ऐसे तरीके हैं जिनसे आप घर बैठे क्रिकेट की मदद से पैसे कमा सकते हैं।

यह सभी तरीके बिल्कुल लीगल हैं इनमें कोई भी गलत बात नहीं है। इन पर आप 100% प्रतिशत सही तरीके से पैसे कमा सकते हैं। बस आपके पास क्रिकेट का सही ज्ञान होना चाहिए। तो अगर आपके पास भी क्रिकेट का अच्छा खासा नॉलेज है और आप भी अपने ज्ञान का उपयोग करके पैसे कमाना चाहते हैं तो ये आर्टिकल क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए आपके लिए ही है। यहां पर मैं आपको कुछ ऐसे apps और Websites बताऊंगा जिन पर आप क्रिकेट से पैसे कमा सकते हैं।

अनुक्रम

 ➤ क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए (cricket se paise kaise kamaye)

1. Dream 11

dream 11 क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए

आप कहीं भी Search कर लें क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए Dream11 का नाम जरूर आएगा | Dream11 के बारे में तो आपने अभी तक कहीं ना कहीं जरूर सुना होगा और खासकर महेंद्र सिंह धोनी का विज्ञापन जरूर देखा होगा जिसमें वह इस ऐप के बारे में बताते हैं। आज के समय में भारत में लाखों लोग इस एप से पैसे कमा रहे हैं। इसे अब तक करीब 5 करोड से ज्यादा लोग ज्वाइन कर चुके हैं। dream11 आपको वेबसाइट और ऐप दोनों जगहों पर मिल जाता है। इसकी शुरुआत 2012 में हुई थी और तभी से लगातार इसकी लोकप्रियता बढ़ती जा रही है।

इससे पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले dream11 को डाउनलोड करना है। यह आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा इसको आप गूगल पर सर्च कीजिए और वहां पर आपको यह मिल जाएगा।

डाउनलोड करने के बाद आपको इस पर साइन अप करना है। इसमें आपको अपना मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी आदि देना होगा और अपना एक पासवर्ड सेट करना होगा। साईन अप‌ करते ही तुरंत आपको 100 Point मिल जाएंगे। इसके बाद आपको अपनी एक टीम बनानी होगी। यहां पर सभी खिलाड़ियों के अलग-अलग पॉइंट होते हैं जो खिलाड़ी जितना अच्छा होगा उसके उतना ही ज्यादा पॉइंट होंगे। मान लीजिए आप किसी खिलाड़ी को लेते हैं जिसकी कीमत 11 पॉइंट है तो ऐसे में आपके अकाउंट से 11 पॉइंट कट जाएंगे।

इस तरह से आप 11 खिलाड़ियों की टीम तैयार कर लीजिए अब आपका खिलाड़ी जितना अच्छा खेल में Perform करेगा आपको उतने ही पॉइंट मिलते जाएंगे। इन्हीं पॉइंट के जरिए आप पैसे कमाते हैं। पैसों को आप सीधे अपने बैंक में भेज सकते हैं। अगर आपको Dream11 के बारे में और भी अच्छे से जानना है और क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए आप बार बार search कर ही रहे है तो नीचे दिए लिंक पर click करके क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए के बारे में जान सकते है |

Read Also: Dream11 क्या है और इससे पैसा कैसे कमाते हैं?

2. My team 11

क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए

अब अगर बात करे My Team 11 के जरिये क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए | Dream11 की तरह ही Myteam11 भी एक क्रिकेट फेंटेसी एप जहां पर आप क्रिकेट की मदद से पैसे कमा सकते हैं। यह ऐप भी आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा इसको आपको Myteam11 की वेबसाइट पर जाकर ही डाउनलोड करना है। सबसे पहले आपको इसमें साइन अप करना है। यहां पर आपको ईमेल, मोबाइल नंबर आदि देना होगा। उसके बाद आपके फोन पर एक OTP (one time password) आएगा।

आपको ओटीपी वेरीफाई करना है। OTP वेरीफाई करने के बाद आपका अकाउंट बन जाएगा। साइन अप करने के बाद आपको इसमें अपना पैन कार्ड लिंक करना होगा। इसमें आपको 22 प्लेयर्स में अपने पसंदीदा प्लेयर चुनने हैं और अपनी पसंदीदा लीग ज्वाइन करनी है। अगर आपकी किस्मत अच्छी रही तो इसमें आप लाखों रुपए भी जीत सकते हैं इसमें कमाए हुए पैसों को आप सीधे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Read Also : IPL 2020 फ्री में कैसे देखें लाइव बिना HOTSTAR OR DISNEY के.

3.Ballebazi app

क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए IPL 2020

अब बात करते है बल्लेबाज़ी एप्प के जरिये क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए | दोस्तों इसके तो नाम से ही स्पष्ट होता है कि यह एक Cricket Fantasy एप है। इस ऐप को भी आपको गूगल पर सर्च करके ही डाउनलोड करना है। डाउनलोड करने के बाद आपको इसमें अपना मोबाइल नंबर डालना है। इसके बाद आपके फोन पर एक ओटीपी आएगा आपको ओटीपी वेरीफाई करना है। अगर आपके पास कोई रैफरल कोड है तो वह जरूर डालें इससे आपको तुरंत ₹50 का फ्री बोनस मिल जाएगा। इसके बाद आपको इसमें अपनी टीम बनानी होगी इसमें तीन तरह की टीम बनाई जा सकती हैं।

classic fantasy जिसमें आपको 11 खिलाड़ी चुनने होते हैं।
Batting Fantasy जिसमें पांच खिलाड़ी चुनने होते हैं और तीसरी।
Bowling Fantasy इसमें भी आपको पांच खिलाड़ी चलने होते हैं।
आपके चुने हुए खिलाड़ी अगर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आपको उसके पैसे मिलते हैं। इस पैसे को आप सीधे अपने बैंक अकाउंट में भेज सकते हैं इस में जीते गये अमाउंट का कुछ प्रतिशत कट जाता है बाकी आपको मिल जाता है।

READ ALSO : IPL 2020 मोबाईल पर कैसे देखें LIVE

4. Cricplay

क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए Cricket se paise kaise kamaye

अब बात करते है Cricplay के जरिये क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए । यह भी एक क्रिकेट फेंटेसी एप है और यह आपको सीधा प्ले स्टोर पर मिल जाएगा। आप सीधे इसको प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए और इसमें साइन अप कर लीजिए। इसमें आप किसी लीग को ज्वाइन कीजिए और फिर आपको अपनी रैंक के हिसाब से पैसे मिल जाएंगे। इसमें फर्स्ट आने वाले व्यक्ति को ₹1600 रुपए मिलते हैं और 30000 तक के रैंक के व्यक्तियों को भी प्राइज मिलता है। इसमें आप बिना किसी लीग को ज्वाइन किए हुए भी पैसे कमा सकते हैं।

आपको बस मैच शुरू होने से पहले अनुमान लगाना है कि इस मैच का विजेता कौन सी टीम होगी। यदि आपका अनुमान सही निकलता है तो आपको उसका प्राइस मिलता है। इसमें जीते हुए पैसे को आप किसी भी डिजिटल वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

5. Pro sports 11

दोस्तों यह भी एक क्रिकेट फेंटेसी एप है जो कि आपको क्रिकेट से पैसे कमाने का मौका देता है। यह ऐप अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप को प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा बल्कि आपको या तो इसकी Official website पर जाकर डाउनलोड करना है या फिर आपको गूगल पर सर्च करके किसी और website से डाउनलोड करना होगा। मैं आपको यही रिकमेंड करूंगा कि आप इसको इसकी ऑफिशियल साइट से ही डाउनलोड करें।

डाउनलोड करने के बाद आपको इसमें साइन अप करना होगा। साइन अप करते समय यदि आप अपने किसी फ्रेंड का रेफरल कोड डालते हैं तो आपको ₹100 साइन अप करते ही मिल जाएंगे पर ध्यान रहे यह ₹100 आपको केवल ऐप में टीम वगैरह बनाने के लिए दिए गए हैं इनको आप अपने वॉलेट या बैंक में ट्रांसफर नहीं कर सकते।

साइन अप करने के बाद आपको इसमें सबसे पहले अपना फोन नंबर वेरीफाई करना होगा। नंबर वेरीफाई करने के लिए आपके फोन पर एक OTP आयेगा उस OTP को इस ऐप में डालने के बाद आपका नंबर वेरीफाई हो जाए।

इसके बाद आप इस ऐप में क्रिकेट से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं। इस ऐप की खास बात यह है कि यदि आपको क्रिकेट का ज्यादा ज्ञान नहीं है तो भी आप इस ऐप में पैसे कमा सकते हैं। जी हां
बस आपको इस ऐप को अपने दोस्तों या अन्य परिचित लोगों के साथ शेयर करना है मतलब उनको इसके बारे में बताना है और उनसे डाउनलोड करने को कहना है। यदि वह आपके रेफरल कोड से इस ऐप पर साईन अप करेंगे तो उसके आपको पैसे मिलेंगे। मतलब आप इस ऐप में क्रिकेट के साथ-साथ रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं।

Website banakar cricket se paise kaise kamaye?

अगर आपके पास cricket का अच्छा खासा ज्ञान है और आप उसके जरिए पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको एक क्रिकेट वेबसाइट जरूर बनानी चाहिए। हर रोज कोई ना कोई Cricket match होता रहता है और cricket की दुनिया में नई नई अपडेट्स आती रहती हैं। आप क्रिकेट से जुड़े इन टॉपिक्स को अपनी वेबसाइट पर कवर करके काफी अच्छा ट्रैफिक ला सकते हैं।

वेबसाइट बनाने के लिए आपके पास एक डोमेन होना चाहिए और एक होस्टिंग होनी चाहिए। अगर आपके पास डोमेन और होस्टिंग नहीं है तो आप Blogger के जरिए फ्री में भी अपनी वेबसाइट बना सकते हैं।

एक वेबसाइट बनाने के बाद आपको उस पर Cricket के बारे में आर्टिकल लिखने हैं। क्रिकेट एक ऐसा विषय है जिसमें हजारों टॉपिक निकल सकते हैं और उन पर कंटेंट बनाया जा सकता है। इसके बाद आपको अपनी वेबसाइट को Google AdSense के जरिए मोनेटाइज करना है। एक बार आपकी वेबसाइट मोनेटाइज हो जाती है तो आप इसके जरिए पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

YouTube पर Cricket से related content बनाकर पैसे कमाएं

Cricket से पैसे कमाने का एक और अच्छा तरीका है यूट्यूब पर इससे जुड़ा कंटेंट बनाना। यूट्यूब पर Cricket से जुड़े टॉपिक काफी ज्यादा पॉपुलर है। आप अगर क्रिकेट की कमेंट्री दे सकते हैं तो आप उसका चैनल बनाकर पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं। आप और भी कई Niche चुन सकते हैं जैसे क्रिकेटर्स के बारे में बताना, क्रिकेटर्स की बायोग्राफी बनाना, क्रिकेट के छोटे-छोटे टॉपिक्स एक्सप्लेन करना। Cricket से जुड़े ऐसे बहुत सारे टॉपिक है जिन पर चैनल बनाकर आप पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

क्रिकेट से संबंधित न्यूज़ देने का काम भी आप यूट्यूब पर कर सकते हैं। अगर आपका कोई वीडियो वायरल होता है तो आपका चैनल बड़ी ही तेजी से ग्रो हो जाएगा। इसके बाद आप अपने चैनल पर मोनेटाइजेशन ऑन करके या फिर स्पॉन्सरशिप के जरिए पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

तो दोस्तों यहां पर हमने जाना कि क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए। उम्मीद है आपको क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए यह आर्टिकल पसंद आया होगा ऐसे ही और रोचक जानकारी के लिए बने रहिए हमारी वेबसाइट BriefingpediA के साथ और अगर आप अपनी ज्ञान की सीमा को और बढ़ाना चाहते हैं, तो आप हमारे फेसबुक पेज पर विजिट कर सकते हैं।